29th November 2020

Bundeli News

www.bundelinews.com


लिधौरा महाविद्यालय में प्रवेश सीटों में वृद्धि के लिए अभाविप ने प्राचार्य कक्ष को घेर कर किया धरना प्रदर्शन।

टीकमगढ़।।पिछले कई वर्षों से छात्रों के अंदर विधि पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने का रुझान तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन शासकीय महाविद्यालय लिधौरा, जिसमें प्रवेश सीट संख्या कम होने के कारण छात्र प्रवेश से वंचित हो रहें हैं।
प्रशासन की लापरवाही की वजह से नवीन बिल्डिंग अभी तक महाविद्यालय प्रशासन को हैंडोवर नहीं की गई है,और वर्तमान में महाविद्यालय में एक भी सीट नही बची है जिसकी बजह से छात्रों को एडमिशन लेने में परेसानी हो रही है,,,
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला टीकमगढ़ द्वारा पिछले दिवस ज्ञापन के मध्यम से यह मांग की थी कि पूरे सागर संभाग के एवं उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों के संपूर्ण छात्रों को ध्यान में रखते हुए छात्र हितों में 90 सीटें बढ़ाकर तीन सेक्शन करने का कष्ट करें। लेकिन 24 घंटे बाद भी इस संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया। जबकि प्रवेश प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है औऱ महाविद्यालय प्रशासन का यह छात्र विरोधी रवैया कही न कही पूरे छात्र समुदाय में मानसिक प्रताड़ना का विषय बना हुआ है। इस कारण अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज लिधौरा महाविद्यालय में प्राचार्य कक्ष को घेर कर धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया एवं छात्रहितों में सीटें वृद्धि करने की मांग पूरी ताकत और लोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ रखी।
एवं चेतावनी दी कि अगर जल्द से जल्द छात्रहितों में सीटें नही बढ़ाई गई तो विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन को बाध्य होगी..!!
जिसकी सारी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।

लिधौरा महाविद्यालय में प्रवेश सीटों में वृद्धि के लिए अभाविप ने प्राचार्य कक्ष को घेर कर किया धरना प्रदर्शन।

विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री राघव दुबे ने बताया है की लिधौरा महाविद्यालय में प्रवेश की सीटें पूर्ण रूप से भर चुकी हैं इसके बाद भी छात्र-छात्राओं को सही जानकारी ना दी जा रही है जिसकी की वजह से छात्र अपना रजिस्ट्रेशन शुल्क अकारण दे रहे हैं,,
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज धरना प्रदर्शन कर महाविद्यालय प्रशासन से यह मांग की है कि पर्याप्त स्थाई स्टाफ एवं नई बिल्डिंग का कार्य को दृष्टिगत रखते हुए सीटों की संख्या में 30% सीटें और बढ़ा दी जाए,,जिससे छात्र महाविद्यालय मे प्रवेश ले सके..!!

इस अवसर पर ज़िला संयोजक कृष्णकांत वैष्णव,टीकमगढ़ भाग संयोजक रानू रायकवार ,विकास झा,भूपेंद्र शर्मा,प्रमोद गोस्वामी, अंकित त्रिपाठी,सार्थक करन, कुलदीप दुबे,अभिनव घोष,गगन समारी,राजेन्द्र राज, राजेश,ब्रजेश, मुकेश कुशवाहा एवं अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।