27th October 2020

Bundeli News

www.bundelinews.com

महिला सरपंच ने पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप, पुलिस अधीक्षक को दिया ज्ञापन

टीकमगढ़ से लोकेंद्र सिंह परमार
टीकमगढ़। दिगौड़ा पुलिस पर एक महिला सरपंच से मारपीट करने का आरोप लगा हैं। जिस पर महिला ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया है। पुलिस का कहना है कि महिला का पति आपराधिक प्रवृत्ति का है। बीती रात भी सरपंच पति अपने आधा सैकड़ा साथियों के साथ बैठकर शराब पी रहा था। वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन भी कर रहे थे। जब पुलिस ने कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने की बात कही तो उसने दो पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर दी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था।
वही महिला ने कुछ और ही मामला बताया, उसने आरोप लगाया कि कल रात दिगौड़ा थाने से कुछ पुलिसकर्मी आए और उसके घर पर बैठकर शराब पी। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने 20 हजार रुपए की मांग की। जब महिला सरपंच के पति ने पैसे देने से मना कर दिया, तो पुलिसकर्मियों ने उसके पति और देवर के साथ मारपीट करते हुए झूठे मामले में रातभर लॉकअप में बंद रखा। महिला सरपंच का कहना है कि पुलिसकर्मियों ने उसके घर का सामान भी तोड़ दिया। इस दौरान गांव के कई लोग इक_ा भी हो गए थे। उसने कहा कि पुलिस वाले आए दिन ऐसा करते हैं। जब पैसे नहीं दिए जाते हैं, तो महिलाओं के साथ अभद्रता करते हुए घर में भी तोडफ़ ोड़ करते हैं। मामले को लेकर कुछ लोगों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन दिया है। जिस पर एसपी ने जांच की बात कही है। एसपी ने जांच जतारा एसडीओपी योगेंद्र भदौरिया को सौंपी है। पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इसमें जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले को तूल देने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

घटना का हुआ विडीओ वायरल
वीते रोज ग्राम देवखा दिगौड़ा थाना की घटना का हुआ विडीओ भी वायरल हुआ। जिसमें सरपंच पति सुरेश घोष पुलिस को धमकी देते नजर आए। सरपंच पति धमकी इतनी तेवर से दे रहे थे कि मानो इन पर किसी का बस ही नहीं हैं। सरपंच पति ने धमकी देते हुए कहा कि तुम लोगों को काट देंगे। कल नहीं बचोगे। जब पुलिस ने यह सब देखा तो दिगौड़ा पुलिस ने उक्त घटना की वीडियो बनाना चालू कर दिया। वीडियो बनाने के दौरान सरपंच पति सुरेश घोष ने पुलिस को वीडियो बनाने से रोका और पुलिस के कैमरे को भी छीन कर बंद कर दिया।

पुलिस पर भी उठाया हाथ
आपको बता दें कि बीते रोज ग्राम देवखा में पुलिस गश्त के दौरान कुछ लोग इक_ा भीड़ जोडक़र बैठे हुए थे। जिसको देखते हुए दिगौड़ा पुलिस ने उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क ना लगाने की बात कही, जिससे सरपंच पति सुरेश घोष गुस्साए और उन्होंने दिगौड़ा पुलिस के पुलिसकर्मियों पर हाथापाई करना शुरू कर दिया।

असामाजिक तत्वों की भी रही भूमिका
आपको बता दें कि शुक्रवार को जब ज्ञापनकरता एकजुट होने लगे तो कई असामाजिक तत्व आसामाजिकता फैलाने का कई बार प्रयास भी किया। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक को भी इन सब घटनाक्रमों के बारे में मीडिया ने अवगत कराया तो पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर ऐसा कुछ मामला सामने आएगा तो निश्चिंत ही उन पर कार्यवाही की जाएगी।

इनका कहना हैं-
रोजाना की तरह पुलिस 7 बजे गस्त पर निकली थी। इसी दौरान करीब 9.30 बजे प्रेम नगर गांव देवखा के कुछ लोग रोड़ के किनारे बैठकर झुंड लगाए हुए थे। रुकने पर कई पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट की। जिसके बाद उनको दिगौड़ा थाने लाकर उन पर वैधानिक कार्यवाही की गई।
शैलेंद्र सक्सेना, दिगौड़ा, थाना प्रभारी